पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

प्रियंका बताएं कि कांग्रेस ने किसानों के हित में क्या किया: सिद्धार्थनाथ

WebdeskAug 10, 2021, 03:31 PM IST

प्रियंका बताएं कि कांग्रेस ने किसानों के हित में क्या किया: सिद्धार्थनाथ


उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि इस देश के सबसे बड़े किसान रॉबर्ट वाड्रा हैं. स्वाभाविक रूप से उनकी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा किसानों की सबसे बड़ी हितैषी हैं. फिलहाल, इस समय वह यूपी के किसानों की चिंता में लगातार घड़ियाली आंसू बहा रही हैं.



सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अपने एक ट्वीट में प्रियंका ने एक बिल्कुल नई और नायाब बात कही है. उनके मुताबिक किसान इस देश की आत्मा हैं. इस नई जानकारी के साथ उन्होंने यूपी सरकार से कई सवाल भी पूछे हैं.  मेरा सवाल यह है कि जिस राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सरनेम के तमगे के साथ गांधी परिवार ने केंद्र और प्रदेशों में वर्षों तक सत्ता की मलाई काटी है, उनके सपनों के अनुसार किसानों के लिए क्या किया? उनको कितना अवसर दिया ?


गांधीजी ने कहा था कि यहां का राजा किसान है. वह अनाज पैदा न करे, तो हम खाएंगे क्या? असली राजा वही है. प्रियंका को यह बताना चाहिए कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने गांधीजी के सपनों के बारे में क्या किया ? फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के बारे में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट पर वर्षों तक कौन कुंडली मारकर बैठा रहा ? सरयू नहर जैसी तमाम सिंचाई परियोजनाएं दशकों तक किन वजहों से अधूरी रही ? आप फसल मुआवजे की बात करती हैं. योगी सरकार ने तो पहली बार बंटाईदारों तक को बीमा के दायरे में लेकर आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा दी. झूठ बोलना कांग्रेस की आदत रही है. ऐसे में प्रियंका गांधी से सच की उम्मीद है भी नहीं. पर जनता सच जानती है.

 

उल्लेखनीय है कि आज एक ट्वीट में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने किसानों को देश की आत्मा बताते हुए प्रदेश सरकार से कुछ सवाल पूछे थे.  राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने उन सवालों के जवाब में यह वक्तव्य जारी किया.

Comments

Also read: ईसाई न बनने पर छोटे भाई ने बड़े भाई को घर से किया बाहर ..

kannur-university - सावरकर और गोलवलकर के विचारों से क्यों डर रहे हैं वामपंथी?

सावरकर के “हिंदुत्व: कौन एक हिंदू है”, और गोलवलकर के “बंच ऑफ थॉट्स” और “वी ऑर अवर नेशनहुड डिफाइंड”, दीनदयाल उपाध्याय के “एकात्म मानववाद” और बलराज मधोक के “भारतीयकरण: क्या, क्यों और कैसे” जैसे विचारों से वामपंथी शिक्षाविद घबराने लगे हैं...

#kannuruniversity #savarkar #Golwarkar

Also read: झारखंड से योजनाओं का शुभारंभ करने वाले कर्मयोगी ..

बेरोजगारी में सड़कों के गड्ढे गिन रहीं है  मायावती--- सुरेश खन्ना
टिकट चाहिए तो भरिये फार्म, दीजिये 11 हजार का शगुन, कांग्रेस हाई कमान का गजब आदेश

यूपी—दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के घरों तक पहुंची जांच एजेंसियां

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश से आतंकियों के पकड़े जाने के बाद जांच एजेंसियां आतंकियों के घरों तक पहुंच रही हैं। इसी कड़ी में अमरोहा स्थित गजरौला इलाके के खालीपुर और खुगावली गांवों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जानकारी जुटाने की खबरे हैं। दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश से आतंकियों के पकड़े जाने के बाद जांच एजेंसियां आतंकियों के घरों तक पहुंच रही हैं। इसी कड़ी में अमरोहा स्थित गजरौला इलाके के खालीपुर और खुगावली गांवों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जानकारी जुटाने की खबरे हैं ...

यूपी—दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के घरों तक पहुंची जांच एजेंसियां