पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे यूपी में बने हथियार - पीएम

WebdeskSep 15, 2021, 02:50 PM IST

देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे यूपी में बने हथियार - पीएम

सुनील राय  


पहले अलीगढ़ के बने ताले, घरों और दुकानों की रक्षा करते थे लेकिन अब डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड में बने हथियार देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे. डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण से यूपी आत्मनिर्भरता की ओर एक और बड़ा कदम बढ़ाने जा रहा है.  डिफेंस कॉरिडोर यहां के युवाओं के लिए रोजगार के ढेरों अवसर लेकर आयेगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में कहा कि योगी सरकार पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत से यूपी का विकास कर रही है. डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड में छोटे  हथियार,आयुध,एयरोस्पेस, डिफेंस पैकेजिंग निर्माण के लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं. इससे अलीगढ़ को नई पहचान मिलेगी.  लखनऊ नोड में दुनिया की बेहतरीन मिसाइल ब्रह्मोस और झांसी नोड में मिसाइल निर्माण की बड़ी यूनिट लगेगी.

अभी तक लोग अपने घर और दुकान की हिफाजत के लिए अलीगढ़ के तालों पर भरोसा करते थे लेकिन अब अलीगढ़ डिफेंस कॉरिडोर में बने हथियार देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे. देश ही नहीं दुनिया भी देख रही है कि आधुनिक ग्रेनेड और राइफल से लेकर लड़ाकू विमान, ड्रोन, युद्धपोत तक भारत में ही निर्मित किए जा रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि छोटे उद्यमियों के लिए भी डिफेंस कॉरिडोर का अलीगढ़ नोड नए अवसर बनाएगा. डिफेंस कॉरिडोर का लखनऊ नोड ब्रह्मोस मिसाइल के लिए प्रस्तावित है,साथ ही झांसी नोड भी नए अवसर लेकर आ रहा है. ये यूपी डिफेंस कॉरिडोर देश, दुनिया के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान बनने जा रहा है. ये तब होता है जब निवेश के लिए माहौल बने.

उत्तर प्रदेश में योगी जी की पूरी टीम बहुत बेहतर तरीके से कार्य कर रही है. उत्तर प्रदेश, देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है.  आज उत्तर प्रदेश, डबल इंजन की सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है. अलीगढ़ समेत पूरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश आगे बढ़े,उसके लिए केंद्र सरकार और योगी सरकार मिलकर लगातार कार्य कर रही है. 

 
 
 

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 15 2021 19:23:49

यूपी तो ठीक है बहुत बड़ा राज्य है साथ ही मोदी की नजर में छोटे-छोटे राज्य भी आनी चाहिए जो अभी शांत है वहां पर राष्ट्रवाद की सरकार बढ़त बना ले तो अन्य लोग जैसे लेफ़्टिस्ट्स इस्लामिस्ट्स पीछे रह जाएंगे और राष्ट्रवाद आगे होगा

Also read: बिजनौर से जुड़े हैं कश्मीरी आतंकी के तार? शमीम और परवेज से पूछताछ कर रहीं सुरक्षा एजें ..

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा।

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा। सुनिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मा. जे. नंदकुमार को कल सुबह 10 बजे और सायं 5 बजे , फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया मंच पर।

Also read: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पु ..

शोपियां: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, पिस्टल सहित ग्रेनेड बरामद
साड़ी पर औपनिवेशिक शरारत

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे।    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे। ऐसे महापुरुष को नमन है। उन्होंने कहा जो कौम अपने भूगोल को विस्मृत कर देती है, वह अपने इतिहास की रक्षा भी नहीं कर पाती।      दरअसल, योगी आदित्यनाथ ग्रेटर ...

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो