पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

उत्तराखंड: पैरा ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता मनोज सरकार के नाम से स्टेडियम, खेल मंत्री ने की घोषणा

WebdeskSep 14, 2021, 04:02 PM IST

उत्तराखंड: पैरा ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता मनोज सरकार के नाम से स्टेडियम, खेल मंत्री ने की घोषणा

उत्तराखंड ब्यूरो

 

रुद्रपुर के मनोज सरकार पैरा ओलम्पिक में बैडमिंटन में कांस्य पदक विजेता रहे। राज्य सरकार ने उनके नाम से रुद्रपुर स्टेडियम का नाम रख कर उन्हें सम्मान दिया और 50 लाख की राशि का चेक भी दिया।


 

रुद्रपुर के मनोज सरकार पैरा ओलम्पिक में बैडमिंटन में कांस्य पदक विजेता रहे। राज्य सरकार ने उनके नाम से रुद्रपुर स्टेडियम का नाम रख कर उन्हें सम्मान दिया और 50 लाख की राशि का चेक भी दिया। खेल मंत्री अरविंद पांडे ने मनोज सरकार को सार्वजनिक कार्यक्रम में आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री ने रुद्रपुर खेल स्टेडियम का नाम मनोज सरकार के नाम से रखने की घोषणा की। उन्हें सरकार की तरफ से 50 लाख का चेक भी दिया। साथ ही साथ इंदिरा बंगाली कॉलोनी के प्राथमिक विद्यालय का नाम भी मनोज सरकार विद्यालय रखने की बात कही।उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही मनोज को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

मिट्टी ढोने का काम करने वाले एक पैर से दिव्यांग मनोज को बैडमिंटन खेलते देख हर कोई अचंभित रहता है। अपनी मेहनत और स्थानीय लोगों की मदद से मनोज ने अपने हौंसले से ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत कर नया इतिहास रचा।

Follow Us on Telegram
 

Comments

Also read: बिजनौर से जुड़े हैं कश्मीरी आतंकी के तार? शमीम और परवेज से पूछताछ कर रहीं सुरक्षा एजें ..

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा।

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा। सुनिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मा. जे. नंदकुमार को कल सुबह 10 बजे और सायं 5 बजे , फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया मंच पर।

Also read: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पु ..

शोपियां: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, पिस्टल सहित ग्रेनेड बरामद
साड़ी पर औपनिवेशिक शरारत

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे।    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे। ऐसे महापुरुष को नमन है। उन्होंने कहा जो कौम अपने भूगोल को विस्मृत कर देती है, वह अपने इतिहास की रक्षा भी नहीं कर पाती।      दरअसल, योगी आदित्यनाथ ग्रेटर ...

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो