पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

उत्तराखंड: भू—अध्यादेश, लव जिहाद और कन्वर्जन पर सरकार होगी सख्त, मुख्यमंत्री धामी ने दिए संकेत

WebdeskSep 10, 2021, 12:56 PM IST

उत्तराखंड: भू—अध्यादेश, लव जिहाद और कन्वर्जन पर सरकार होगी सख्त, मुख्यमंत्री धामी ने दिए संकेत

उत्तराखंड ब्यूरो


नैनीताल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहली बार राज्य में कन्वर्जन, लव जिहाद और भू—अध्यादेश पर कहा कि ये चिंता के विषय हैं। सरकार इस पर सख्त कानून की वकालत करेगी।



नैनीताल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहली बार राज्य में कन्वर्जन, लव जिहाद और भू—अध्यादेश पर कहा कि ये चिंता के विषय हैं। सरकार इस पर सख्त कानून की वकालत करेगी। इसके बाद श्री धामी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

    दरअसल, उत्तराखंड में मुस्लिम आबादी तेज़ी से बढ़ रही है। बाहरी लोग बड़े पैमाने पर ज़मीनों की खरीद—फरोख्त करने में लगे हैं। इसे देखते हुए राज्य के लोगों द्वारा राज्य में प्रभावी भू—कानून की मांग जोर पकड़ रही है। राज्य के सभी राजनीतिक दल इस पर सहमत भी हैं।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही नया सशक्त भू—कानून लाने के लिए विधिक परामर्श ले रही है। इसी तरह लव जिहाद पर कहा कि इस तरीके के मामलों पर पुलिस को निर्देशित किया गया है कि वह इस पर कड़ी कार्रवाई करे। कन्वर्जन के मामलों पर कहा कि सरकार ने कन्वर्जन पर रोक लगाने के लिए 2018 में कानून बनाया हुआ है। अब उसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा।

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 17 2021 18:38:27

क्रिश्चियन ने वेटिकन सिटी बनाकर अपने धार्मिक स्थल सुरक्षित कर लिए मुसलमानों ने मक्का बनाकर अपने धार्मिक स्थल सुरक्षित कर लिए हिंदू कब जागेगा भारत देश कब जागेगा संविधान में ऐसे प्रावधान होने चाहिए कि हिंदुओं के धार्मिक स्थान सुरक्षित हो

user profile image
Anonymous
on Sep 10 2021 13:18:17

भाजपा को 2022 में अगर सत्ता में वापस आना है तो भूमि कानून हिमाचल जैसा बनाना आवश्यक है जनता की मांग है

Also read: बिजनौर से जुड़े हैं कश्मीरी आतंकी के तार? शमीम और परवेज से पूछताछ कर रहीं सुरक्षा एजें ..

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा।

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा। सुनिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मा. जे. नंदकुमार को कल सुबह 10 बजे और सायं 5 बजे , फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया मंच पर।

Also read: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पु ..

शोपियां: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, पिस्टल सहित ग्रेनेड बरामद
साड़ी पर औपनिवेशिक शरारत

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे।    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे। ऐसे महापुरुष को नमन है। उन्होंने कहा जो कौम अपने भूगोल को विस्मृत कर देती है, वह अपने इतिहास की रक्षा भी नहीं कर पाती।      दरअसल, योगी आदित्यनाथ ग्रेटर ...

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो