पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के दिन आतंकी देने वाले थे एक और हमले को अंजाम

WebdeskAug 31, 2021, 02:52 PM IST

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के दिन आतंकी देने वाले थे एक और हमले को अंजाम


जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद आतंकियों ने एक और हमले की साजिश रची थी। सुरक्षा एजेंसी ने एक आरोपी से पूछताछ के आधार पर यह खुलासा किया है।


जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद आतंकियों ने एक और हमले की साजिश रची थी। सुरक्षा एजेंसी ने एक आरोपी से पूछताछ के आधार पर यह खुलासा किया है। एजेंसी ने बताया कि हमले के बाद बठिंडी से आईईडी के साथ पकड़े गए आतंकी नदीम ने इसकी साजिश रची थी। खबरों के अनुसार रात को ड्रोन हमला होने के बाद दिन में शहर में आईईडी से विस्फोट किया जाना था। खुफिया सूत्रों का कहना है कि 27 जून को एयरफोर्स स्टेशन के बाद एक और हमला होना था, लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया। हमले के बाद खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तानी हैंडलरों की बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। इसमें हैंडलरों को यह कहते हुए सुना गया कि एक हमला तो कामयाब हो गया है, दूसरा कोई बात नहीं बाद में देख लेंगे।

बता दें कि जिस दिन एयरफोर्स स्टेशन पर हमला हुआ था, उसी रात बठिंडी से रामबन के रहने वाले नदीम उल हक को पुलिस ने साढ़े पांच किलो आईईडी के साथ पकड़ा था। यह आईईडी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजी गई थी। इसे नदीम ने बठिंडी से लिया था। जानकारी के मुताबिक बठिंडी में एक शख्स ने आईईडी रख दी थी। इसके बाद नदीम को फोन पर एक वीडियो आया कि आईईडी बठिंडी में रखा है। साथ ही आतंकियों ने उससे कहा कि आईईडी को 27 जून को दोपहर में शहर में किसी मंदिर के बाहर लगाकर हमला करना है। हालांकि आतंकियों की नापाक साजिश पूरी होने से पहले ही सुरक्षाबलों ने नदीम को गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं पूछताछ के बाद नदीम के साथ दो आतंकी और पकड़े गए थे। ये दोनों शोपियां और बनिहाल के रहने वाले थे। सूत्रों का कहना है कि एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के दिन पाकिस्तान में एक ही जगह से दो ड्रोन उड़े थे। हालांकि अब तक ड्रोन का रूट पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया के पास 26 जून की रात 5 मिनट के अंतराल पर दो ब्लास्ट हुए थे। पहला ब्लास्ट परिसर की बिल्डिंग की छत पर और दूसरा नीचे हुआ था। भारतीय वायु सेना ने बताया था कि जम्मू एयर फ़ोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में कम तीव्रता के दो धमाके हुए थे। एक धमाके के कारण इमारत की छत को नुक़सान पहुंचा वहीं दूसरा धमाका खुले में हुआ था। बता दें कि जम्मू एयरपोर्ट की हवाई पट्टी और एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल भारतीय वायु सेना के नियंत्रण में है, जिसे आम यात्रियों की उड़ान के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।
 

Follow Us on Telegram
 

Comments

Also read: बिजनौर से जुड़े हैं कश्मीरी आतंकी के तार? शमीम और परवेज से पूछताछ कर रहीं सुरक्षा एजें ..

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा।

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा। सुनिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मा. जे. नंदकुमार को कल सुबह 10 बजे और सायं 5 बजे , फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया मंच पर।

Also read: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पु ..

शोपियां: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, पिस्टल सहित ग्रेनेड बरामद
साड़ी पर औपनिवेशिक शरारत

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे।    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे। ऐसे महापुरुष को नमन है। उन्होंने कहा जो कौम अपने भूगोल को विस्मृत कर देती है, वह अपने इतिहास की रक्षा भी नहीं कर पाती।      दरअसल, योगी आदित्यनाथ ग्रेटर ...

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो