पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाकिस्तान से ट्रेनिंग पाए दो आतंकियों समेत 6 जिहादी गिरफ्तार

WebdeskSep 15, 2021, 04:13 PM IST

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाकिस्तान से ट्रेनिंग पाए दो आतंकियों समेत 6 जिहादी गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने पाकिस्तान संचालित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।  पुलिस ने पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर आए 2 आतंकियों समेत 6 जिहादियों को गिरफ्तार किया है।


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान संचालित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।  पुलिस ने पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर आए 2 आतंकियों समेत 6 जिहादियों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने ये गिरफ्तारियां उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली से कीं। स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। मल्टी स्टेट ऑपरेशन कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 2 लोग इसी साल अभी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया एजेंसियों को इस मॉड्यूल के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद एजेंसी को जांच में पता चला कि इनका नेटवर्क कई राज्यों में फैला है। गिरफ्तार आरोपियों में ओसामा और जीशान पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे। इसके अलावा पकड़े गए 4 अन्य आरोपियों का नाम मोहम्मद अबु बकर, जान मोहम्मद शेख, मोहम्मद आमिर जावेद और मूलचंद लाला है।
 
उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र का रहने वाला एक आतंकी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। वहीं 3 यूपी एटीएस की मदद से पकड़े गए। जबकि 2 आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार हुए हैं। जानकारी के मुताबिक 2 जिहादी इनमें से मस्कट गए थे, फिर वहां उन्हें पाकिस्तान भेजा गया था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार जिहादियों ने बताया कि इनके साथ 14 लोग बंगला बोलने वाले थे, वहीं इन्हें एक फार्म हाउस में 15 दिनों तक हथियारों की ट्रेनिंग दी गई थी। स्पेशल सीपी ने बताया कि आतंकियों ने 2 टीम बनाई थीं।

दूसरी टीम का काम भारत में विभिन्न उत्सव—त्योहारों पर देश भर में धमाके के लिए शहरों को चिन्हित करना था। उन्होंने कहा हमें इनपुट मिला था, जिसमें पता चला था कि भारत के कुछ हिस्सों में आतंकी घटनाएं होने वाली हैं। हमने टेक्निकल सर्विलांस के जरिये इसको कन्फर्म किया है कि ऐसी साजिश रची जा रही है। जिसको दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस कोआर्डिनेट कर रहा था।

उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान की ट्रेनिंग के बारे बहुत जानकारी मिली है, जिसको हम सेंट्रल एजेंसी के साथ शेयर करेंगे। ये लोग दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बम ब्लास्ट करना चाहते थे। जानकारी के मुताबिक रामलीला और नवरात्रि के कार्यक्रम निशाने पर थे। गिरफ्तार जिहादियों के पास से इटैलियन पिस्टल और आईडी फिटेड आरडीएक्स बरामद हुआ है।

Follow Us on Telegram
 

 

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 15 2021 19:13:08

पकड़े गए आतंकियों उनके परिवार वालों और सहायता करने वालों की नागरिकता समाप्त करें

Also read: बिजनौर से जुड़े हैं कश्मीरी आतंकी के तार? शमीम और परवेज से पूछताछ कर रहीं सुरक्षा एजें ..

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा।

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा। सुनिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मा. जे. नंदकुमार को कल सुबह 10 बजे और सायं 5 बजे , फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया मंच पर।

Also read: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पु ..

शोपियां: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, पिस्टल सहित ग्रेनेड बरामद
साड़ी पर औपनिवेशिक शरारत

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे।    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे। ऐसे महापुरुष को नमन है। उन्होंने कहा जो कौम अपने भूगोल को विस्मृत कर देती है, वह अपने इतिहास की रक्षा भी नहीं कर पाती।      दरअसल, योगी आदित्यनाथ ग्रेटर ...

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो