पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

कोरोना मुक्त हुए यूपी के 17 जनपद

WebdeskAug 17, 2021, 04:44 PM IST

कोरोना मुक्त हुए यूपी के 17 जनपद


कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण करने के लिये ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. यूपी के 17 जनपद कोरोना से पूरी तरह से मुक्त हो चुके हैं और यहां जन-जीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है. औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं और रिकवरी दर 98.6 फीसदी पहुंच गई है.



कोरोना से मुक्त होने वाले जनपदों में अलीगढ़, अमेठी, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, शामली और संतकबीरनगर  शामिल हैं. थोड़ी सी भी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है इसलिए लगातार टेस्टिंग  की जा रही है. 24 घंटे में हुई 1 लाख 89 हजार 744 सैम्पल की टेस्टिंग में 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया जबकि 13 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 419 रह गई है.

 

अब तक 6 करोड़ 92 लाख 84 हजार 717 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में लगातार मेडिकल कॉलेजों को साधन संपन्न बनाया जा रहा है. सभी केंद्रों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित विभिन्न चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं. अधिकारियों को इन सभी का पूरा विवरण रखने और स्टॉक रजिस्टर मेंटेन रखने के निर्देश दिये गये हैं. यदि कोई उपकरण, भारत सरकार, राज्य सरकार अथवा सीएसआर के माध्यम से प्राप्त हुए हैं तो उसका भी विवरण रखने को कहा गया है. इनका वार्षिक ऑडिट करने और एक पोर्टल विकसित करते हुए हर सरकारी सामान की उपलब्धता का पारदर्शिता पूर्ण विवरण रखने के भी निर्देश दिये गये हैं.

Comments

Also read: ईसाई न बनने पर छोटे भाई ने बड़े भाई को घर से किया बाहर ..

kannur-university - सावरकर और गोलवलकर के विचारों से क्यों डर रहे हैं वामपंथी?

सावरकर के “हिंदुत्व: कौन एक हिंदू है”, और गोलवलकर के “बंच ऑफ थॉट्स” और “वी ऑर अवर नेशनहुड डिफाइंड”, दीनदयाल उपाध्याय के “एकात्म मानववाद” और बलराज मधोक के “भारतीयकरण: क्या, क्यों और कैसे” जैसे विचारों से वामपंथी शिक्षाविद घबराने लगे हैं...

#kannuruniversity #savarkar #Golwarkar

Also read: झारखंड से योजनाओं का शुभारंभ करने वाले कर्मयोगी ..

बेरोजगारी में सड़कों के गड्ढे गिन रहीं है  मायावती--- सुरेश खन्ना
टिकट चाहिए तो भरिये फार्म, दीजिये 11 हजार का शगुन, कांग्रेस हाई कमान का गजब आदेश

यूपी—दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के घरों तक पहुंची जांच एजेंसियां

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश से आतंकियों के पकड़े जाने के बाद जांच एजेंसियां आतंकियों के घरों तक पहुंच रही हैं। इसी कड़ी में अमरोहा स्थित गजरौला इलाके के खालीपुर और खुगावली गांवों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जानकारी जुटाने की खबरे हैं। दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश से आतंकियों के पकड़े जाने के बाद जांच एजेंसियां आतंकियों के घरों तक पहुंच रही हैं। इसी कड़ी में अमरोहा स्थित गजरौला इलाके के खालीपुर और खुगावली गांवों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जानकारी जुटाने की खबरे हैं ...

यूपी—दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के घरों तक पहुंची जांच एजेंसियां