पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

गुलमर्ग में शान से लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

WebdeskAug 11, 2021, 01:27 PM IST

गुलमर्ग में शान से लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा


कश्मीर स्थित गुलमर्ग आने वाले पर्यटकों को अब दूर से ही तिरंगा लहराता नजर आएगा। सेना ने एक सादे समारोह में 100 फीट ऊंचे स्तंभ पर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया



कश्मीर स्थित गुलमर्ग आने वाले पर्यटकों को अब दूर से ही तिरंगा लहराता नजर आएगा। दरअसल स्की रिसार्ट में देश—विदेश से आने वाले पर्यटकों को अब 100 फीट ऊंचा शान से लहराता तिरंगा नजर आएगा। इसी कड़ी में गत मंगलवार को सेना ने गुलमर्ग में धातु से तैयार 100 फीट ऊंचे स्तंभ पर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया।

खबरों के अनुसार उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाइके जोशी ने एक सादे समारोह में राष्ट्रध्वज को फहराया। इस दौरान सैन्य दस्ते ने राष्ट्रध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर वाइके जोशी ने सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों के परिजनों एवं जम्मू—कश्मीर में शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने में योगदान देने वाले कुछ नागरिकों को भी सम्मानित किया।
 

Comments

Also read: बिजनौर से जुड़े हैं कश्मीरी आतंकी के तार? शमीम और परवेज से पूछताछ कर रहीं सुरक्षा एजें ..

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा।

टेलीकास्ट दोहराएं: एक नरसंहार को स्वतंत्रता का संघर्ष बताने के ऐतिहासिक झूठ से हटेगा पर्दा। सुनिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मा. जे. नंदकुमार को कल सुबह 10 बजे और सायं 5 बजे , फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया मंच पर।

Also read: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पु ..

शोपियां: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, पिस्टल सहित ग्रेनेड बरामद
साड़ी पर औपनिवेशिक शरारत

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश डेस्क योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे।    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज ऐसे हिन्दू सम्राट थे, जिनसे दुश्मन कांपते थे। ऐसे महापुरुष को नमन है। उन्होंने कहा जो कौम अपने भूगोल को विस्मृत कर देती है, वह अपने इतिहास की रक्षा भी नहीं कर पाती।      दरअसल, योगी आदित्यनाथ ग्रेटर ...

हिन्दू सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का योगी आदित्यनाथ ने किया अनावरण, कहा- एकजुट रहो, जाति-बिरादरी में न बंटो